भोजपुर के CRPF जवान रमेश शहीद श्रीनगर के आतंकी हमले में

भोजपुर के CRPF जवान रमेश शहीद श्रीनगर के आतंकी हमले में

6th February 2020 1 By bhojpurtoday1

CRPF जवान रमेश शहीद

CRPF जवान रमेश शहीद भोजपुर के एक और पुत्र ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी। बुधवार को श्रीनगर में आतंकवादियों के साथ बैठक में सैनिक मारा गया था। दो आतंकवादियों को मारने के बाद युवा वीरगति को प्राप्त हुए।

शहीद सैनिक जगदीशपुर प्रखंड के देव टोला गाँव के निवासी और आजादी के लिए संघर्षरत महाराणा नायक वीर बाकुंडे बाबू कुंवर सिंह के पुत्र रमेश रंजन थे और सेवानिवृत्त दारोगा राधमोहन सिंह के पुत्र थे। जहां लोगों के बेटे की शहादत की खबर पर गर्व है, वहीं बहादुर बेटे को खोने का दर्द भी है। दोपहर में बेटे के शहीद होने की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया और महिलाएं रोने लगीं। हालांकि, शहीद के पिता ने कहा कि बेटे ने अपनी छाती को चौड़ा किया।

वहीं, इस खबर से कस्बे में दहशत का माहौल बन गया। सूचना मिलते ही लोग शहीद के दरवाजे पर गए। ऐसा कहा जाता है कि श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग के लेपपोरा नरबल नैक की बुधवार को 73 वीं सीआरपीएफ बटालियन द्वारा समीक्षा की जा रही थी। लगभग 11:30 बजे, स्कूटी पर सवार तीन आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के सैनिकों पर अचानक हमला कर दिया। इसके बाद मुदबेद शुरू हुआ। इस दौरान जवानों ने तीनों आतंकियों को गोली मार दी। दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की बाद में मौत हो गई। इस बीच, भोजपुर का बेटा भी आतंकवादियों की बर्खास्तगी के लिए शहीद हो गया।

देश हमेशा याद रखेगा रमेश की शहादत

नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के परपोरा इलाके में आतंकवादियों के साथ बैठक में भोजपुर जिले के गोधना रोड निवासी सीआरपीएफ के वीर जवान रमेश रंजन की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा है कि देश हमेशा बहादुर सैनिक की शहादत को याद रखेगा। वह इस घटना से बहुत छुआ है। जवान शहीद का अंतिम संस्कार राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा। वीर सपूत की शहादत पर प्रधानमंत्री ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति प्रदान करें।

परीक्षा के दौरान एक कॉपी के साथ भागने के लिए उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया