आरा स्टेशन के दोनों मुख्य द्वार चौड़ीकरण से आकर्षक बनेंगे

आरा स्टेशन के दोनों मुख्य द्वार चौड़ीकरण से आकर्षक बनेंगे

1st December 2019 1 By bhojpurtoday1

आरा स्टेशन दोनों मुख्य

आरा रेलवे स्टेशन को नया रूप देने की तैयारी की जा रही है।आरा स्टेशन दोनों मुख्य जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में, पूरे परिसर में रबर की पिच स्थापित की जा रही है ताकि कोई भी यात्री फिसल न जाए। स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में पटना की तर्ज पर डिवाइडर बनाए जाएंगे। साथ ही, परिसंचारी क्षेत्र के दोनों मुख्य द्वार को चौड़ा किया जाएगा और आकर्षक द्वार बनाए जाएंगे। गेट बनाने के लिए दानापुर से भी सामग्री आई है। इसके लिए तीन करोड़ की योजना है। आरा रेलवे स्टेशन को एक नया रूप देने के लिए, स्टेशन के उत्तरी छोर पर मुख्य प्रवेश द्वार को आकर्षक और चौड़ा बनाया जाएगा, ताकि यात्रियों को भीड़-भाड़ के समय स्टेशन से बाहर निकलने और प्रवेश करने में परेशानी न हो। रात में स्टेशन की सुंदरता बढ़ाने के लिए, स्टेशन परिसर में आकर्षक प्रकाश व्यवस्था की जाएगी। स्टेशन के बाहर और स्टेशन के बाहर प्लेटफॉर्म पर एलईडी लाइटों की संख्या बढ़ाई जाएगी। स्टेशन को एलईडी लाइटों से रोशन करने की भी योजना है।

स्कूली बच्चों ने ली पराली न जलाने की ली शपथ

कैंपस में लाइट बोर्ड लगाया जाएगा

आरा स्टेशन की सुंदरता बढ़ाने के लिए रेलवे स्टेशन के बाहर लगे होर्डिंग्स को हटाने की योजना है। सामने की होर्डिंग को किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा। इस जगह पर लाइटिंग डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे। होर्डिंग हटाने के साथ ही सड़क किनारे मंदिर के दोनों तरफ अवैध दुकानों को हटाने की योजना है।

सर्कुलेटिंग एरिया में बदलाव होगा

रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में बदलाव किए जाएंगे। वर्तमान स्थिति में, स्टेशन से और आने-जाने वाले यात्रियों को सर्कुलेटिंग क्षेत्र को पार करने में बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने हाल ही में अधिकारियों को स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए परिसंचारी क्षेत्र को बदलने का निर्देश दिया था। परिसंचारी क्षेत्र में डिवाइडर बनाए जाएंगे।

जम्मू: रामबन में एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट में परिवार के चार लोगों की मौत, 3 घायल